boAt Airdopes Flex 454 ANC Review (Sound Quality, Build Quality, Bass Quality, Battery Life, etc.)

boAt Airdopes Flex 454 Reviews

अगर आप 2000 रूपये के नीचे सबसे बेस्ट TWS Earbuds की तलाश में हैं तो यह boAt Airdopes Flex 454 ANC Earbuds आपके लिए अच्छा हो सकता है, क्योंकि यह अपने कुछ खास फीचर्स और शानदार ऑडियो क्वालिटी के कारण आपको आकर्षित कर सकता है, हालाँकि यह आर्टिकल के माध्यम से हम आपको इस TWS Earbuds boAt Airdopes Flex 454 ANC के बारे में अपना व्यक्तिगत अनुभव और इसका Sound Quality, Battery life, Build Quality, Design, Connectivity और Performance के बारे में सम्पूर्ण Review देने वाले हैं।

boAt Airdopes Flex 454 ANC Specification

  • Headphone Type: ANC TWS Earbuds
  • Category: Wireless Earbuds
  • IP Rating: IPX5
  • Driver Size: 10mm
  • Music Playtime: Up to 12H per charge, Up to 48H additional (Non-ANC mode)
  • Case playtime: Up to 9H per charge, Up to 36H additional (ANC mode)
  • Frequency: 20Hz-20KHz
  • Battery capacity: 480mAh (Case), 40mAh*2 (Earbuds)
  • Total Battery Life: 60 Hours
  • Latency with BEAST™ Mode: 60ms
  • ASAP Charge: Yes
  • Charging Time: 25min (Earbud) & 90min(Case)
  • Transmission Range: 10m 
  • Bluetooth Version: V5.2
  • Charging Port: Type-C
  • Touch Control: Yes
  • Total Colour Option: 2 Colours (Gunmetal Black, Zinc White)

boAt Airdopes Flex 454

boAt Airdopes Flex 454 Features

इस TWS खास बनाने वाले कुछ फीचर्स में से कुछ ANC (Active Noise Cancellation), in-Ear Detection, Dual Connectivity. Etc. जैसे मिलती है, लेकिन यह सभी फीचर अक्सर इस रेंज के TWS में नहीं मिलती है, क्योंकि यह सभी विशेष महगें TWS Earbuds में मिलती है।

ANC (Active Noise Cancellation)


इस TWS के सबसे खास फीचर्स में से एक ANC (Active Noise Cancellation) है इसका मतलब इसमें 32dB ANC आता है, अगर आप ज्यादा शोर वाले जगह पर होते हैं तो इससे लगभग 50-60% का बैकग्राउंड नॉइज़ कम हो जायेगा। और इसमें AI Based Quad Mic आता है इससे भी आपका बैकग्राउंड नॉइज़ कम करता है।

in-Ear Detection


इसमें दूसरी फीचर्स की बात करे तो इसमें in-ear detection के साथ आता है, इसका मतलब जैसे ही आप Earbuds को कान से निकालते हैं वैसे ही अपने-आप म्यूजिक बंद हो जायेगा और फिर जैसे ही उसे कान में लगाते हैं अपने-आप म्यूजिक स्टार हो जायेगा।

Dual Connectivity


इस TWS Earbuds में Dual Connectivity का फीचर्स है, इसका मतलब आप इस Earbuds को एक ही समय में दो अलग-अलग डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हो।

App Supported


इस TWS Earbuds में सबस खास बात यह है कि यह boAt का Hearables App को सपोर्ट करता है जिसमे इस TWS Earbuds को लेकर बहुत सारे फंक्शन होती है जिसे आप अपने हिसाब से Personalize कर सकते हैं। इसके लिए आप Box पर दिए गए QR Code को स्कैन करके install कर सकते हैं या फिर आप Direct Play Store या App Store से install कर सकते हो।

Speak Thru Features 

इस TWS Earbuds में Speak Thru नाम का फीचर्स है, इसका मतलब अगर आप कभी म्यूजिक सुन रहे हो और उसी समय सामने से आपका दोस्त या कोई और आपसे बात करने लगता है तो यह TWS इस चीज को Detect करेगा और अपने-आप म्यूजिक वॉल्यूम को कम कर देगा, जिससे आप सामने वाले व्यक्ति के साथ सही से बात कर सके।

Smart Talk Features


इस TWS Earbuds में Smart Talk Features मिलती है, इसका मतलब अगर आप इस TWS को लगा कर कहीं घूम रहे हैं या ड्राइव कर रहे है और उसी समय किसी का फ़ोन आ जाता है, आपको पता नहीं चलता है कि कौन कॉल कर रहा है, जिससे फ़ोन निकालना पड़ता है, लेकिन इसमें यह Smart Talk Features होने कारण आप जिस नाम से अपने Contact में सेव किए होगें उस नाम के बोलेगा और रिंग होगा जिससे आपको बिना फ़ोन को निकाले पता चल जायेगा कि कौन कॉल कर रहा है,

इसके बाद आप उस आने वाले कॉल को केवल आप Accept और Reject बोलकर ही उस कॉल को Accept या Reject कर सके हो।

boAt Airdopes Flex 454 Battery


इस इस TWS Earbuds में बैटरी बैकअप की बात करें तो इसकी टोटल बैटरी बैकअप 60 Hours की Playback है, और इसमें ASAP Charge Mode भी है इसका मतलब फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है, इसलिए इसे 10 मिनट चार्ज करने पर लगभग 240 मिनट का Playtime मिलती है।

Reviews

मैं वास्तव में इस अद्भुत TWS (True Wireless Stereo) की उत्कृष्टता से प्रभावित हूं। क्योंकि इसमें Bass और समग्र साउंड क्वालिटी वास्तव में शानदार है। और इसके साथ-साथ जो चीज़ इस TWS को अलग करती है, वह न केवल इसका बेहतरीन ऑडियो है, बल्कि इसमें ANC (एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन) और एम्बिएंट मोड का समावेश भी है।

और इसके समर्पित ऐप के माध्यम से कई विभिन्न सेटिंग्स को नियंत्रित करने की सुविधा भी है। यह TWS अपनी कीमत के लिए जो वैल्यू प्रदान करता है वह उल्लेखनीय है, जो एक उत्कृष्ट ऑडियो अनुभव का वादा करता है।




Last Words:)

मैं इस तरह के शानदार Product को हमारे सामने पेश करने के लिए boAt को सराहना करना चाहता हूं। क्योंकि यह हाई क्वालिटी वाले ऑडियो, कई एडवांस्ड फीचर्स और एक उचित कीमत कीमत का संयोजन इसे एक सही विकल्प बनाता है।

इसलिए यदि आप 2000 के अन्दर सर्वोत्तम TWS की तलाश में हैं, तो मैं बिना किसी झिझक के इसे अपनाने की सलाह देता हूं। मुझे विश्वास है कि यह आपको निश्चित रूप से आपकी अपेक्षाओं से अधिक होगा!

Post a Comment

Previous Post Next Post